रा. स्व. संघ, गुजरात – भरुच जिले में हुई ​स्वयंसेवकों की हत्या तथा हिंसक घटनाओ के विषय में निवेदन.

​राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, गुजरात के प्रान्त संघचालक डॉ. जयंती भाई भाड़ेसिया ने अपने निवेदन में कहाँ ​कि गत 14 जनवरी के दिन हांसोट क्षेत्र में हुयी हिंसक घटनाओं की संघ कड़े शब्दों में निंदा करता है​. ​इस हमले में संघ के दो होनहार स्वयंसेवकों की हत्या की हुयी है​. हमले में मृत​क ​और घायल हुए लोगों के परिवारों के प्रति संघ संवेदना ​व्यक्त करता है​.

​हिन्दुओं की जान और संपत्ति के नुकसान के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए इन हिंसक घटनाओं की कड़े शब्दों में भर्त्सना करता है​. ​पिछले कुछ समय से​ विश्व भर में जेहादी तत्व सक्रिय हुए है तथा भरूच जिले का क्षेत्र समुद्रतट ​का निकटवृति ​क्षेत्र हैं.​ समुद्र पार से विघटनकारी तत्वों के इशारे से राष्ट्र विरोधी तत्व इस क्षेत्र में अधिक सक्रिय हुए है. इसलिए इस संदर्भ में राष्ट्रीय अखंडता और सुरक्षा के हित में इस घटना के संकेतों को सरकार को गम्भीरता से लेना चाहिए.

संघ के स्वयंसेवकों को लक्ष्य बना कर हुए हमले की गहरी जाँच होनी चाहिए. रा.स्व.संघ के प्रतिनिधि मंडल ने इस क्षेत्र का दौरा कर स्थानीय लोगों से प्रत्यक्ष ज्ञान व उनकी मांगों को समझने का प्रयास किया है. क्षेत्र की विस्फोटक परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए  समाज में कौमी वैमनस्य फ़ैलाने और समाज को तोड़ने वाले राष्ट्र विरोधी तत्वों के विरुद्ध सख्त कारवाई करने के लिए संघ सरकार को सचेत करता है​.  ​राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  समस्त हिंदूवादी लोगों और राष्ट्र हितचिन्तक नागरिकों से शांति बनाये रखने,राष्ट्र विरोधी तत्वों से सावधान रहने तथा संगठित रह कर निर्भयता से रहने का अनुरोध करता है.

12

Periodicals