2

समरसता कुम्भ 2018 – समरसता के लिये बेटियों ने निकाली वाहन रैली

भोपाल (विसंकें). समरसता कुंभ की मैराथन तैयारियां शुरू हो गई है. हर स्तर पर उत्साही कार्यकर्ता पूरे जोश के साथ तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं. सोमवार को समरसता के लिये बेटियों ने शहर में वाहन रैली निकाली. भगवा पताका एवं पगड़ी पहने बेटियां हिन्दुत्व शौर्य का प्रदर्शन करते हुए शहर में निकलीं. शहर में अनेक स्थानों पर वाहन रैली का फूल बरसाकर स्वागत किया गया.

समरसता कुंभ के लिए जिला से लेकर ग्राम तक हर स्तर पर तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. घर – घर आमंत्रण के साथ पंजीयन, रैली व प्रचार के अलावा आयोजन के लिए प्रस्थान की अंतिम रूपरेखा बना ली गई है. जिले में कुल 120 स्थान चिन्हित किए गए हैं, जहां से वाहनों का काफिला रायसेन के लिए रवाना होगा. इन चिन्हित स्थानों पर लोगों को सुबह 8.00 बजे तक पहुंचना है, जहां से करीब 8.30 बजे वाहन रवाना होंगे. रायसेन शहर में 11 बजे तक सभी काफिले पड़ावों पर पहुंच जाएंगे. जहां तीनों पड़ावों से 12 बजे एक साथ कलश यात्रा एवं समरसता रैली प्रारंभ होगी. रैली और आयोजन को कवर करने के लिए 3 ड्रोन कैमरों की व्यवस्था की गई है.
समरसता कुंभ के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी जी आयोजन में सक्रिय भागीदारी निभाएंगे. वह रायसेन पहुंच गए हैं. तीन महत्वपूर्ण बैठकों में भाग लिया. जिसमें सभी समाजों के 50 प्रतिनिधियों, शिक्षकों एवं आयोजन समिति के पदाधिकारियों की बैठक शामिल है. इन बैठकों में आयोजन की अंतिम तैयारी पर चर्चा की गई.
– हाथों में भगवा पताका लेकर सड़कों से गुजरी मातृशक्ति
– जिले के 120 स्थानों से आयोजन में शामिल होने के लिये रवाना होंगे जत्थे
– शहर के बाहर तीनों पड़ावों पर बांटे जांएगे 50 हजार भोजन के पैकेट
– तीनों पड़ावों से 12 बजे एक साथ शुरू होगी कलश यात्रा एवं समरसता रैली

– तीन ड्रोन कैमरे करेंगे, तीनों रैलियों को कवर, आयोजन स्थल पर होगा प्रसारण

#RSS #Samrasta

1

3

Periodicals